(रजिस्ट्रेशन) MP Rojgar Portal 2022: mprojgar.gov.in रोजगार पंजीयन

एमपी रोजगार पंजीयन कैसे करे | mprojgar.gov.in Online Form | MP Rojgar Portal Registration | मध्यप्रदेश रोजगार पोर्टल रोजगार मेला | MP Rojgar Portal New Registration

मध्य प्रदेश राज्य सरकार ने राज्य के युवाओं को रोजगार के अवसर प्रदान करने के लिए MP Rojgar Portal का शुभारंभ किया है। इस ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से राज्य के नौजवान अपना पंजीकरण करके एक अच्छा रोजगार प्राप्त कर सकते हैं। राज्य सरकार का MP Rojgar Portal 2022 को शुरू करने के पीछे मुख्य उद्देश्य राज्य के सभी बेरोजगार युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराना है। नौकरी की तलाश करने वाले उम्मीदवारों के साथ-साथ नौकरी देने वाली कंपनियों के लिए भी mprojgar.gov.in काफी लाभदायक सिद्ध होगा। सभी एंपलॉयर्स एवं एंप्लॉय इस पोर्टल पर अपना पंजीकरण करवा सकते हैं। कंपनियां अपने कंपनी में उपलब्ध नियुक्तियों की जानकारी इस पोर्टल पर डाल सकती हैं। इसके बाद सभी एमपी रोजगार पोर्टल पर पंजीकृत बेरोजगार नागरिक नौकरी के लिए अपना आवेदन कर सकते हैं। [यह भी पढ़ें- (SSSM ID) मध्य प्रदेश समग्र पोर्टल: Samagra Id Portal MP List ऑनलाइन डाउनलोड]

Table of Contents

MP Rojgar Portal 2022

मध्य प्रदेश सरकार द्वारा शुरू किए गए MP Rojgar Portal के माध्यम से राज्य के सभी इच्छुक लाभार्थी नागरिक बहुत आसानी से रोजगार के लिए अपना पंजीकरण करा सकेंगे। अब मध्य प्रदेश राज्य के नागरिकों को रोजगार की तलाश के पंजीकरण के लिए रोजगार कार्यालय के चक्कर लगाने की आवश्यकता नहीं होगी। इसके लिए उन्हें किसी परेशानी का सामना भी नहीं करना पड़ेगा क्योंकि अब वे घर बैठे MP Rojgar Portal 2022 के माध्यम से अपना पंजीकरण करवा सकते हैं। सभी पंजीकृत लाभार्थियों को उनके अनुभव एवं शैक्षणिक योग्यता के आधार पर उप उपलब्ध नौकरियों में भर्ती किया जाएगा। आज हम यहां आपको अपने इस लेख के माध्यम से mprojgar.gov.in से संबंधित सभी जानकारी प्रदान करने जा रहे हैं। तो यदि आप भी मध्यप्रदेश राज्य से संबंध रखते हैं और नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो एमपी रोजगार पंजीयन पोर्टल से जुड़े इस लेख को ध्यानपूर्वक पढ़ें। [यह भी पढ़ें- (पंजीकरण) मध्य प्रदेश बलराम तालाब योजना 2021: ऑनलाइन आवेदन, एप्लीकेशन फॉर्म]

MP Rojgar Portal

प्रधानमंत्री मोदी योजनाएं

Highlights of MP Rojgar Portal

नामएमपी रोजगार पोर्टल
आरम्भ की गईमध्य प्रदेश सरकार के द्वारा
वर्ष2022
लाभार्थीराज्य के लोग
आवेदन की प्रक्रियाऑनलाइन
उद्देश्यकौशल विकास और रोजगार सृजन
लाभयुवा सशक्तिकरण और रोजगार के अवसर
श्रेणीमध्य प्रदेश सरकारी योजनाएं
आधिकारिक वेबसाइटhttp://mprojgar.gov.in/indexh.aspx

1 जून 2021 से होगा रोजगार मेले का आयोजन

कोरोना संक्रमण के कारण देशभर में लोक डाउन की स्थिति बनी हुई है। इस लोक डाउन के चलते लोग एक दूसरे से संपर्क नहीं कर पा रहे हैं। कंपनियों में रिक्त पदों की जानकारी कर्मचारियों तक नहीं पहुंच पा रही है और कई बार कर्मचारी भी नियुक्त आपसे संपर्क नहीं कर पा रहे हैं। यही कारण है कि मध्य प्रदेश सरकार ने राज्य के सभी युवा बेरोजगार लोगों को रोजगार के अवसर प्रदान करने के लिए मध्य प्रदेश रोजगार पोर्टल के माध्यम से वर्चुअल रोजगार मेले का आयोजन किया है। यह रोजगार मेला 1 जून 2021 से आयोजित किया जाएगा। इस रोजगार मेले में भाग लेने के लिए लाभार्थियों की शैक्षणिक योग्यता भी निर्धारित की जाए। यदि आप भी मध्यप्रदेश राज्य में इस रोजगार मेले में भाग लेना चाहते हैं और इससे संबंधित अधिक जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो इसके लिए आप किन के हेल्पलाइन नंबर 7620603273, 7620603317 पर संपर्क कर सकते हैं। [यह भी पढ़ें- मध्य प्रदेश प्रतिभा किरण योजना 2021: MP Pratibha Kiran, ऑनलाइन आवेदन]

MP Rojgar Portal

जिला रोजगार कार्यालय में नियोक्ता को देनी होगी रिक्त पद की जानकारी

मध्य प्रदेश के सभी नागरिक घर बैठे रोजगार मेले के माध्यम से काउंसलिंग प्राप्त कर नौकरी प्राप्त कर सकेंगे। इसके साथ ही सभी नियोक्ता भी इस मध्य प्रदेश रोजगार मेले के माध्यम से अपनी कंपनी में उपलब्ध खाली पदों पर कर्मचारियों की नियुक्ति कर सकेंगे। सभी नियोक्ता रोजगार प्राप्त करने के लिए कर्मचारियों की ऑनलाइन साक्षरता का विवरण भी दे सकते हैं। इस ऑनलाइन साक्षरता का आयोजन रोजगार अधिकारी के द्वारा किया जाएगा। सभी नियोक्ता जो इस सुविधा का लाभ प्राप्त करना चाहते हैं उन्हें अपने संबंधित जिला रोजगार कार्यालय में संपर्क करना होगा। आप अपने मोबाइल नंबर या ईमेल के माध्यम से रोजगार कार्यालय को रिक्त पद से संबंधित जानकारी प्राप्त कर सकते हैं इसके बाद रोजगार कार्यालय मध्य प्रदेश रोजगार पोर्टल 2022 पर इन रिक्त पदों के प्राप्त विवरण के अनुसार ऑनलाइन जॉब फेयर क्रिएट करेगा। सभी इच्छुक नागरिक MP Rojgar Portal के होम पेज से इस जॉब फेयर की जानकारी प्राप्त कर सकेंगे एवं अपनी योग्यता के अनुसार आवेदन कर सकेंगे। [यह भी पढ़ें- मध्य प्रदेश जनसुनवाई योजना 2021: MP Jansunwai Complaint Registration Online]

MP E Uparjan 2021

mprojgar.gov.in पंजीयन 2022

एमपी रोजगार पोर्टल पंजीयन अस्थाई तौर पर होता है जिसकी अवधि 1 माह की होती है। इस पंजीयन को स्थाई करने के लिए आपको संबंधित जिले के रोजगार कार्यालय में जाकर प्रक्रिया को पूरा करना होगा। इस प्रक्रिया के माध्यम से आप कम समय में और जिले से बाहर होने के बावजूद भी जिला रोजगार कार्यालय में अपना पंजीयन कर सकती है। जिला रोजगार कार्यालय के माध्यम से किया गया पंजीयन 3 वर्ष की अवधि तक वैद्य माना जाता है। इसे आगे बढ़ाने के लिए आपको 3 वर्ष के अंदर ही नए सिरे से इसका नवीनीकरण कराने की आवश्यकता होती है। इसके बीच में यदि किसी स्थिति में आप अपना पंजीयन नहीं करा पाते हैं तो ऐसे में आपके द्वारा किया गया पंजीयन निरस्त हो जाता है और निश्चित अवधि के बाद पंजीयन कराने पर आपको फिर से नया पंजीयन कराना होगा। [यह भी पढ़ें- (रजिस्ट्रेशन) मुख्यमंत्री सोलर पंप योजना मप 2021: MP Solar Pump ऑनलाइन आवेदन]

MP Rojgar Portal का उद्देश्य

एमपी रोजगार पोर्टल 2022 को शुरू करने के पीछे राज्य सरकार का उद्देश्य राज्य के बेरोजगार युवाओं को रोजगार के अवसर प्रदान करना है। इस ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से सभी बेरोजगार युवा बहुत आसानी से रोजगार के अवसर की जानकारी प्राप्त कर सकेंगे। राज्य सरकार ने सभी प्रक्रिया को आसान करने के लिए इस से ऑनलाइन शुरू किया है ताकि राज्य के युवा बहुत आसानी से MP Rojgar Portal पर अपना पंजीकरण करा सकें। इस MP Rojgar Portal 2021 के माध्यम से राज्य सरकार राज्य के युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराकर उन्हें आत्मनिर्भर एवं सशक्त बनाने का प्रयास कर रही है। [यह भी पढ़ें- MP E Uparjan 2021 | गेहूं, धान खरीद किसान पंजीकरण, mpeuparjan.nic.in Portal]

मध्य प्रदेश रोजगार नई अपडेट

इस एमपी रोज़गार पोर्टल के दुवारा अब तक  मध्य प्रदेश के 16 हजार 41 प्रवासी मज़दूरो  को उनकी  कुशलताओ  के अनुरूप रोजगार उपलब्ध कराया गया है। इस पोर्टल पर पंजीकृत आवेदकों  की संख्या 25 हजार 247 तक पहुंच चुकी है। इसी प्रकार 29 हजार 170 रिक्तियाँ प्रवासी श्रमिकों के लिये खोली गई हैं।सही रिक्तियों को पंजीकृत करने वाले आवेदकों को इस पोर्टल के रोजगार उपलब्ध कराया जायेगा। इसी प्रकार मनरेगा में तीन लाख 54 हजार 268 प्रवासी श्रमिकों को रोजगार से जोड़ा गया है। मध्य प्रदेश सरकार द्वारा गरीब प्रवासी मजदूरों को पोर्टल के माध्यम से विभिन्न प्रकार की आर्थिक सहायता पहुँचाई जाएगी। अब तक इस संबल पोर्टल पर तीन लाख 24 हजार 715 श्रमिक पंजीकृत हैं। [यह भी पढ़ें- (रजिस्ट्रेशन) मुख्यमंत्री सोलर पंप योजना मप 2021: MP Solar Pump ऑनलाइन आवेदन]

मध्य प्रदेश रोजगार की विशेषताए

  • पंजीकृत आवेदक तथा कंपनी का मालिक दोनों ही अपने अकाउंट और प्रोफाइल को इस ऑनलाइन पोर्टल पर अपडेट कर सकते हैं
  • वे सभी उम्मीदवार जो इस पोर्टल की जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं। वह पंजीकरण से पहले भी पोर्टल से जुड़ी सभी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।
  • इच्छुक आवेदक इस पोर्टल में अपनी योग्यता और प्रशिक्षण के अनुसार नौकरी का चयन कर सकते हैं।
  • मध्य प्रदेश राज्य के किसी भी नागरिक से इस पोर्टल पर आवेदन हेतु कोई शुल्क नहीं लिया जायेगा।
  • एमपी रोजगार पोर्टल पर आवेदक अपनी इच्छा के अनुसार नौकरी के प्रकार स्थान को चुन सकता है।
  • इस पोर्टल पर आवेदन पत्र जमा करने हेतु भी किसी नागरिक से कोई शुल्क नहीं लिया जायेगा।

MP Rojgar Portal पात्रता मानदंड

वे सभी आवेदक जो इस योजना के तहत आवेदन करना चाहते हैं, उन सभी को मध्य प्रदेश का मूल-निवासी होना चाहिए, तभी इस योजन लाभ उठा सकते है।

आवश्यक दस्तावेज

  • आधार कार्ड
  • शैक्षित योग्यता प्रमाण पत्र
  • पैन कार्ड
  • मोबाइल नंबर
  • पासपोर्ट साइज फोटो

मध्य प्रदेश रोजगार पोर्टल पंजीकरण प्रक्रिया

यदि आप भी MP Rojgar Portal (mprojgar.gov.in) पर अपना पंजीकरण करवाना चाहते है तो इसके लिए आपको नीचे दी गयी प्रक्रिया का पालन करना होगा।

  • सबसे पहले आपको MP Rojgar Portal 2021 की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। इसके बाद आपके सामने वेबसाइट का होमपेज खुल जायेगा।
MP Rojgar Portal
  • वेबसाइट के होमपेज पर आपको आवेदक के लिए अनुभाग के अंतर्गत “आवेदक पंजीयन के लिए क्लिक करे” के विकल्प पर  देना है। इसके बाद आपके सामने एक नया पेज खुल जायेगा।
MP Rojgar Portal
  • इस पेज पर आपको एक एप्लीकेशन फॉर्म दिखाई देगा। इस फॉर्म में मांगी गयी सभी जानकारी ध्यानपूर्वक दर्ज करे जैसे; नाम ,आधार नंबर ,मोबाइल नंबर और खाता विवरण आदि।
  • सभी जानकारी भरने के बाद सबमिट का बटन दबाए और आपके पंजीकरण की प्रक्रिया पूरी हो जाएगी।
  • अब आपको आधिकारिक पोर्टल पर लॉगिन करने के लिए लॉगिन के विकल्प पर क्लिक करना होगा। इसके बाद आपके सामने लॉगिन फॉर्म खुल जायेगा।
  • इस फॉर्म में आपको अपना यूजरनेम और पासवर्ड दर्ज करना होगा।
  • अब लॉगिन का बटन दबाएं और आपके पंजीकरण की प्रक्रिया पूरी हो जाएगी।

जॉब सीकर लोगिन करने की प्रक्रिया

  • सबसे पहले आपको एमपी रोजगार पोर्टल की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। इसके बाद आपके सामने वेबसाइट का होमपेज खुल कर आ जायेगा।
  • वेबसाइट के होमपेज पर आपको लॉगइन के टैब के विकल्प पर क्लिक कर देना है। इसके बाद आपके जॉब सीकर लॉगिन के बटन पर  क्लिक कर देना है।
जॉब सीकर लोगिन
  • आपके द्वारा क्लिक करने के बाद एक नया पेज खुल कर आ जाएगा, इस पेज में आपको अपना यूजर नेम, पासवर्ड एवं कैप्चा कोड दर्ज कर देना है।
  • आपके द्वारा सभी जानकारी दर्ज करने के बाद, आपको लॉगिन के बटन पर क्लिक कर देना है।
  • जैसे ही आप लॉगिन के बटन पर क्लिक करेंगे तो आप जॉब सीकर लॉगिन हो जाएगे।

जॉब फेयर के तहत पंजीकरण करने की प्रक्रिया

  • सबसे पहले आपको एमपी रोजगार पोर्टल की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। इसके बाद आपके सामने वेबसाइट का होम पेज खुल कर आ जाएगा।
  • वेबसाइट के होम पेज पर आपको लेटेस्ट नोटिफिकेशन के सेक्शन में जाना है, और आपको क्लिक हियर टू रजिस्टर फॉर जॉब फेयर के विकल्प पर क्लिक कर देना है।
जॉब फेयर के तहत पंजीकरण
  • इसके बाद आपके सामने एक नया पेज खुल कर आ जाएगा, अब इस पेज पर आपको अपना यूजरनेम, पासवर्ड तथा कैप्चा कोड दर्ज करके लॉगइन के बटन पर क्लिक कर देना है।
  • इसके बाद आपको जॉब फेयर के विकल्प पर क्लिक कर देना है, और आपके सामने पंजीकरण फॉर्म खुल कर आ जाएगा।
  • अब आपको इस फॉर्म में पूछी गई सभी जानकारी जैसे कि आपका नाम, ईमेल आईडी, मोबाइल नंबर आदि को दर्ज कर देना है।
  • आपके द्वारा सभी जानकारी को दर्ज करने के बाद, आपको सबमिट के विकल्प पर क्लिक कर देना है।
  • इसके बाद आपकी जॉब फेयर के तहत पंजीकरण करने की प्रक्रिया पूरी हो जाएगी।

रजिस्ट्रेशन रिन्यूअल करने की प्रक्रिया

एमपी रोजगार पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन रिन्यू करने के लिए आप नीचे दिए गए आसान से चरणों का पालन कर सकते है।

  • सबसे पहले आपको एमपी रोजगार पोर्टल की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। इसके बाद आपके सामने वेबसाइट का होमपेज खुल कर आ जायेगा।
  • वेबसाइट के होमपेज पर आपको रिन्यू रजिस्ट्रेशन के विकल्प पर क्लिक कर देना है। इसके बाद आपके सामने एक नया पेज खुल कर आ जायेगा।
MP Rojgar Portal
  • अब इस पेज पर आपको अपना रजिस्ट्रेशन नंबर दर्ज कर देना है और रजिस्ट्रेशन नंबर भरकर रिन्यू रजिस्ट्रेशन के बटन क्लिक कर देना है।
  • आपके द्वारा बटन पर क्लिक करने के बाद, आपका रजिस्ट्रेशन का रिन्यूअल हो जायेगा।

एंपलॉयर लॉगइन कैसे करे?

  • सबसे पहले आपको एमपी रोजगार पोर्टल की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।वेबसाइट पर जाने के अब आपके सामने होम पेज खुल कर आ जाएगा।
  • वेबसाइट के होम पेज पर आपको लॉगइन के टैब पर क्लिक कर देना है। इसके बाद आपको एंपलॉयर लॉगइन के बटन पर क्लिक कर देना है।
MP Rojgar Portal
  • अब आपके सामने एक नया पेज खुलेगा, जिसमें आपको अपना यूजरनेम, पासवर्ड और कैप्चा कोड को डालना देना है।
  • सभी जानकारी डालने के बाद अब आपको साइन इन के बटन पर क्लिक कर देना है।
  • आपके द्वारा बटन पर क्लिक करने के बाद, आप एंपलॉयर लॉगइन हो जाएगा।

अपनी रजिस्ट्रेशन डिटेल चेक करने की प्रक्रिया

  • सबसे पहले आपको एमपी रोजगार पोर्टल की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। इसके बाद आपके सामने वेबसाइट का होमपेज खुल कर आ जायेगा।
  • वेबसाइट के होमपेज पर आपको “नो योर रजिस्ट्रेशन” के विकल्प पर क्लिक करना है। इसके बाद आपके सामने एक नया पेज खुल कर आ जायेगा।
MP Rojgar Portal
  • इस पेज पर आपको एक फॉर्म दिखाई देगा, इस फॉर्म में अपना नाम, मोबाइल नंबर, कैप्चा कोड आदि जानकारी को भर देना है।
  • सभी जानकारी भरने के बाद, आपको सबमिट के बटन पर क्लिक कर देना है और आपकी रजिस्ट्रेशन डिटेल्स आपके सामने खुल कर आ जाएगी।

रजिस्ट्रेशन प्रिंट कैसे करे?

  • सबसे पहले आपको एमपी रोजगार पोर्टल की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। इसके बाद आपके सामने वेबसाइट का होम पेज खुल कर आ जायेगा।
  • वेबसाइट के होम पेज पर आपको “प्रिंट रजिस्ट्रेशन” के विकल्प पर क्लिक करना है। इसके बाद आपके सामने एक नया पेज खुल कर आ जायेगा।
मध्यप्रदेश रोजगार पोर्टल
  • इस पेज पर आपको अपना रजिस्ट्रेशन नंबर भरना होगा और फिर प्रिंट रजिस्ट्रेशन के लिंक पर क्लिक करे और आपके प्रिंट रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया पूरी हो जाएगी।

नियोक्ताओं के लिए आवेदन प्रक्रिया

  • सबसे पहले आपको एमपी रोजगार पोर्टल की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। इसके बाद आपके सामने वेबसाइट का होमपेज खुल कर आ जायेगा।
  • वेबसाइट के होमपेज पर आपको एंपलॉयर अनुभाग के अंतर्गत “रजिस्टर नाउ” के विकल्प पर क्लिक करना है। इसके बाद आपके सामने एक नया पेज खुल जायेगा।
मध्यप्रदेश रोजगार पोर्टल रोजगार मेला
  • इस पेज पर आपको एक फॉर्म दिखाई देगा इस फॉर्म में आपकी कंपनी का नाम, आपका जीएसटी नंबर, आपका पैन नंबर, सेक्टर का नाम, कैप्चा कोड आदि जानकारी भरे।
  • सभी जानकारी भरने के बाद सबमिट के बटन पर कर देना है, और आपकी आवेदन प्रक्रिया पूरी हो जाएगी।

OLEX लॉगिन करने की प्रक्रिया

  • सबसे पहले आपको एमपी रोजगार पोर्टल की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। इसके बाद आपके सामने वेबसाइट का होमपेज खुल कर आ जायेगा।
  • वेबसाइट के होमपेज पर आपको  लॉगिन के टैब पर क्लिक कर देना है। इसके बाद  आपको OLEX लॉगइन के लिंक पर क्लिक कर देना है ।
OLEX लॉगिन
  • OLEX लॉगइन के लिंक पर क्लिक करने के बाद अब आपके सामने एक नया पेज खुलेगा, जिसमें आपको अपना यूजरनेम, पासवर्ड और कैप्चा कोड भर देना है।
  • सभी जानकरी भरने के बाद अब आपको साइन इन के बटन पर क्लिक कर देना है, और इस तरह आपकी साइन इन की प्रक्रिया पूरी हो जाएगी।

यशस्वी लोगिन करने की प्रक्रिया

  • सबसे पहले आपको एमपी रोजगार पोर्टल की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा | इसके बाद आपके सामने होम पेज खुल कर आ जाएगा।
  • अब होम पेज पर आपको लॉगइन के लिंक पर क्लिक कर देना है। इसके बाद आपको यशस्वी लॉगिन के लिंक पर क्लिक कर देना है।
यशस्वी लोगिन
  • अब आपके सामने एक नया पेज खुल कर आ जाएगा, इसमें आपको अपना यूजर नेम, पासवर्ड ओऱ कैप्चा कोड भर देना है।
  • अब आपको साइन इन के बटन पर क्लिक कर देना है। इसके बाद आपके सामने यशस्वी लॉगिन हो जाएगा ।

डैशबोर्ड देखने की प्रक्रिया

  • सबसे पहले आपको एमपी रोजगार पोर्टल की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। इसके बाद आपके सामने वेबसाइट का होमपेज खुल कर आ जायेगा।
  • आधिकारिक वेबसाइट के होमपेज पर अब आपको डैशबोर्ड के लिंक पर क्लिक कर देना है। इसके बाद आपको फीडबैक के लिंक पर क्लिक कर देना है।
MP Rojgar Portal
  • जैसे ही आप डैशबोर्ड के लिंक पर  क्लिक करेंगे, तो आपके सामने डैशबोर्ड खुल कर आ जाएगा।
  • इस तरह आप डैशबोर्ड से संबंधित जानकारी देख सकते हैं।

Feedback देने की प्रक्रिया

  • सबसे पहले आपको एमपी रोजगार पोर्टल की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। इसके बाद आपके सामने वेबसाइट का होमपेज खुल कर आ जायेगा।
  • वेबसाइट के होमपेज पर आपको हेल्प एंड सपोर्ट के टैब पर क्लिक करना है। इसके बाद आपको फीडबैक के लिंक पर क्लिक कर देना है।
Feedback
  • जैसे ही आप फीडबैक के लिंक पर क्लिक करेंगे आपके सामने फीडबैक फॉर्म खुल कर आ जायेगा।
  • अब आपको इस फॉर्म में पूछे गए सभी जानकारी सही-सही भरनी होगी जैसे कि यूजरनेम, मोबाइल नंबर, ईमेल आईडी, लोकेशन आदि।
  • सभी जानकारी भरने के बाद अब आपको सबमिट के बटन पर क्लिक करना होगा।
  • आप सबमिट के बटन पर क्लिक करेंगे तो आपकी फीडबैक देने की प्रक्रिया पूरी हो जाएगी।

Contact Information

यदि आपको पोर्टल पर ऑनलाइन पंजीकरण करने में कोई कठिनाई आती है, या एमपी रोजगार पोर्टल से संबंधित कोई प्रश्न है तो आप नीचे दिए गए हेल्पलाइन नंबर और ईमेल आईडी के माध्यम से सहायता प्राप्त कर सकते हैं।

Leave a Comment